उत्तर प्रदेश

अनंतनाग में शहीद गाजीपुर के जवान को नम आंखों से अंतिम विदाई

गाजीपुर। अनंतनाग में शहीद गाजीपुर के सीआरपीएफ जवान महेश कुशवाहा को शुक्रवार की सुबह नम आंखों से अंतिम विदाई दी गई। राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार गांव के ही गंगा घाट पर किया गया। छोटे बेटे आदित्य ने मुखाग्नि दी। इस दौरान शासन प्रशासन से जुड़े तमाम आला अधिकारी भी मौजूद रहे।
आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान महेश कुशवाहा का पार्थिव शरीर गुरुवार की देर रात गाजीपुर पहुंचा। जैतपुरा गांव में शहीद का शव पहुंचने से पहले ही बड़ी संख्या में लोग पहुंच गये थे। लोगों ने शहीद के पार्थिव शरीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर शहीद को नमन किया।
बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी ने श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ ही पार्थिव शरीर के साथ देर रात गाजीपुर पहुंचे। इस दौरान पूरे गांव में हिंदुस्तान जिंदाबाद, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे गूंज उठे। हजारों हाथों ने अपने जिले के लाल की शहादत पर श्रद्धांजलि अर्पित की। पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद को अंतिम सलामी दी गई।
मंत्री ने सौंपा 25 लाख का चेक, शहीद के नाम बनेगी सड़क
प्रदेश सरकार के मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने शहीद के परिजनों को 25 लाख रुपए का चेक सौंपा। परिवार के एक सदस्य को प्रदेश सरकार नौकरी देगी। गांव की एक सड़क शहीद के नाम पर होगी। इसके अलावा गांव में स्मारक और शहीद के नाम पर पार्क बनेगा।
साथ-साथ चलती रही भारी भीड़
आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान महेश कुशवाहा का पार्थिव शरीर गुरुवार की देर रात गाजीपुर पहुंचा। जैतपुरा गांव में शहीदों का शव पहुंचने से पहले ही बड़ी संख्या में लोग पहुंच गये। लोगों ने शहीद के पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण कर शहीद को नमन किया। बाबतपुर से गाजीपुर के रास्ते में जगह जगह पर लोगों ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। पीजी कॉलेज चौराहे से जयपुर तक पार्थिव शरीर के साथ लोगों की भारी भीड़ सैलाब के रूप में चलती नजर आई। इस दौरान सड़कों पर शहीद महेश कुशवाहा अमर रहे, भारत माता की जय, हिंदुस्तान जिंदाबाद, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे गूंज उठे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *