अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिका में नौकरी के लिए ‘बेस्ट प्लेस’ नहीं रहा फेसबुक, एप्पल की रैंकिंग सुधरी

सैन फ्रांसिस्को। डाटा सेंधमारी से जुड़े मामलों और इस साल स्टॉक गिरने के बीच प्रौद्योगिकी कंपनी-फेसबुक ने अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल होने का खिताब खो दिया है वहीं, एप्पल ने शीर्ष रोजगारप्रदाता कंपनियों की सूची में ऊंची छलांग लगाई है।बुधवार को प्रकाशित हुई प्रमुख रोजगार वेबसाइट-ग्लासडोर की वार्षिक रिपोर्ट में अमेरिका में 100 सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों की सूची के अनुसार, बोस्टन की कंसल्टिंग कंपनी-बेन एंड कंपनी शीर्ष पर चुनी गई है। ग्लासडोर वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक अब सातवें स्थान पर पहुंच गया है वहीं, एप्पल 84वें स्थान से छलांग लगाकर 71वें स्थान पर पहुंच गया है।
2017 में फेसबुक जहां अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल था वहीं प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल 2016 के अफने 36वें स्थान से फिसलकर 2017 में 84वें स्थान पर पहुंच गया था। ई-कॉमर्स कंपनी एमेजन हालांकि शीर्ष 100 कंपनियों में स्थान पाने में नाकाम रही। वहीं दूसरी तरफ एप्पल पिछले वर्ष के 84वें स्थान से छलांग लगाते हुए इस वर्ष 71वें स्थान पर पहुंच गई है।
सॉफ्टवेयर जाएंट-माइक्रोसॉफ्ट ने भी इस सूची में अपने स्थान में सुधार किया है। वह 39वें से 34वें स्थान पर पहुंच गई है।ग्लासडोर की सूची ऐसे समय में आई है जब विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फेसबुक के कर्मचारी अन्य कंपनियों में नौकरी तलाश रहे हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *