उत्तर प्रदेश

एनएच-58 से लेकर गंगनहर पटरी पर भीषण जाम

मेरठ। वीकेंड के चलते रविवार को दिल्ली-देहरादून हाईवे और मुरादनगर-खतौली गंगनहर पटरी पर जाम लगा रहा। गंगनहर पटरी पर जाम खुलवाने के लिए पहुंचे एक दरोगा को कार सवार ने टक्कर मार दी। इससे वहां हंगामा खड़ा हो गया। पुलिस ने कार सवारों को हिरासत में ले लिया।
रविवार शाम करीब चार बजे जानी गंगनहर पुल पर अचानक वाहनों का आवगमन बढ़ गया। जानी गंगनहर पटरी और मेरठ-बागपत मार्ग पर बड़ी संख्या में वाहनों का आवगमन होने लगा। इस दौरान जानी गंगनहर पुल पर जाम की स्थिति बन गई। जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जाम खुलवाने का प्रयास किया। इस दौरान गंगनहर पुल पर पहुंचे थाने के दरोगा उमेश कुमार को भोला झाल की तरफ से आई एक कार ने टक्कर मार दी। गनीमत रही कि इस हादसे में दरोगा को कोई गम्भीर चोट नही लगी। उधर, जाम के दौरान खुद को अधिवक्ता बता रहे एक व्यक्ति की पुलिस से तीखी झड़प भी हुई। मामला बढ़ता देख मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने अधिवक्ता की कार को निकलवाया। उधर, दरोगा को स्थानीय अस्पताल में उपचार के लिये भर्ती कराया गया है।
टोल प्लाजा से पल्लवपुरम तक रेंगते रहे वाहन
दौराला।
हाईवे पर रविवार को सिवाया टोल प्लाजा से लेकर पल्लवपुरम तक जाम लगा रहा। जाम के दौरान सम्पर्क मार्गो से निकलने के चक्कर में वाहन फंस गए। प्लाजा पर रात तक जाम लगा हुआ था और टोल कर्मचारी जाम को खुलवाने में जुटे हुए थे।
टोल प्लाजा पर रविवार की सुबह से ही वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी होनी शुरू हो गई थी। दोपहर बाद प्लाजा पर दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गई। देखते ही देखते ही भीषण जाम लग गया। जाम के दौरान कुछ वाहन चालकों ने अपने वाहन सिवाया व भराला सम्पर्क मार्ग से निकालने का प्रयास किया, लेकिन इस प्रयास में सम्पर्क मार्गो पर भी वाहनों की अधिकता होने से जाम लग गया। वहीं टोल प्लाजा से निकले वाहनों के रैले से पल्लवपुम में भी दिनभर जाम लगा रहा। पल्लवपुरम में पल्हैड़ा चौराहे पर चल रहे ओवरब्रिज निर्माण के चलते ट्रैफिक सर्विस रोड पर डायवर्ट किया हुआ है। पल्लवपुरम में दोनों ओर सर्विस रोड भी जाम हो गई। जाम के दौरान मरीजों व वीआईपी के वाहन भी फंस गए। टोल कर्मचारियों ने इन वाहनों को रिवर्स ट्रैफिक कर निकलवाया। जाम में फंसे वाहन चालकों में पहले निकलने के लिए मची अपाधापी ने जाम के हालात और भी बदतर कर दिये। पहले निकलने के चक्कर में कई वाहन भिड़ गए।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *