दिल्ली

कांग्रेस सत्ता में आई तो दिल्लीवालों को दिलाएंगे सीलिंग से निजात : माकन

नई दिल्ली | पूर्व दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो दिल्ली के व्यापारियों को दस दिन के भीतर सीलिंग से निजात दिलाई जाएगी। वह गुरुवार को कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित समर्थन संवाद कार्यक्रम में व्यापारियों को सम्बोधित कर रहे थे। इस दौरान सौ से अधिक व्यापारिक संस्थाओं ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया।
इससे पूर्व कार्यक्रम में व्यापारियों ने सीलिंग की वजह से हो रही परेशानी का जिक्र किया। व्यापारियों ने कहा कि पिछले बीस महीनों से दिल्ली में सीलिंग के चलते पूरा व्यापारी वर्ग परेशान हैं और हजारों व्यापारिक संस्थानों को नगर निगमों ने गैर-कानूनी तरीके से सील कर दिए हैं। इस कारण दिल्ली के व्यापारियों को न सिर्फ आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है बल्कि मानसिक प्रताड़ना का भी शिकार होना पड़ा है।
इस दौरान पूर्व केन्द्रीय मंत्री अजय माकन ने कहा कि वर्ष 2006 से 2009 बीच केन्द्र में शहरी विकास मंत्री रहने के दौरान उन्होंने मास्टर प्लान में कई महत्वपूर्ण संशोधन किए थे। राजधानी में बनाए गए विशेष कानून में पहले से प्रावधान हैं, जिनके चलते यहां सीलिंग नहीं हो सकती। लेकिन, इसके बाद भी दिल्ली में सीलिंग हो रही है।
उन्होंने कहा कि केन्द्र में कांग्रेस की सरकार आने के दस दिन के भीतर ही दिल्ली के व्यापारियों को सीलिंग से निजात दिलाई जाएगी। कार्यक्रम में पूर्व विधायक मुकेश शर्मा, व्यापारी नेता अनिल कुकरेजा, मुरली मणि, राजेश गोयल, परमजीत सिंह जग्गी, रामलाल, मनप्रीत, मेहंदी माजिद और अन्य लोग मौजूद रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *