दिल्ली

कांग्रेस-AAP में गठबंधन नहीं होने की अटकलों के बीच केजरीवाल ने कही ये बात

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव (Lok sabha elections 2019) के लिए दिल्ली में कांग्रेस और ‘आप’ में गठबंधन (Delhi AAP Alliance) नहीं होने की अटकलों के बीच अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि हमारे प्रयास अंत तक जारी रहेंगे। उन्होंने कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित महागठबंधन (Mahagathbandhan) की बैठक के बाद गठबंधन को लेकर पूछे सवाल के जवाब में उक्त टिप्पणी की। केजरीवाल के इस बयान के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की अटकलें फिर तेज हो गई हैं।
दिल्ली में महागठबंधन की देशभर से शामिल राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक हुई। प्रेसवार्ता खत्म होने के बाद जब अरविंद केजरीवाल से दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि देश खतरे में है। हम इसे बचाने के लिए कुछ भी करेंगे। भाजपा से देश को बचाने के लिए हमारे प्रयास अंत तक जारी रहेंगे।
उनके इस बयान से साफ था कि अगर कांग्रेस उनसे बातचीत करे तो गठबंधन के दरवाजे बंद नहीं हुए है। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा को हराना बहुत जरूरी है। क्योंकि इससे देश में संविधान को खतरा पैदा हो गया है। सांप्रदायकिता की राजनीति करने वाली भाजपा समाज को तोड़ना चाहती है।
आम आदमी पार्टी (आप) के अध्यक्ष ने कहा, ”देश खतरे में है। हम इसे बचाने के लिए कुछ भी करेंगे। नरेंद्र मोदी और अमित शाह से देश को बचाने के लिए हमारे प्रयास जारी रहेंगे।” इस मौके पर कांग्रेस नेता एवं वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल भी मौजूद थे। उन्होंने आप के साथ गठबंधन पर सवाल को टाल दिया और यह कहते हुए गेंद केजरीवाल के पाले में डाल दी कि ”वह बेहतर जानते हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *