दिल्ली

दिल्ली में बड़े खेल की तैयारी में कांग्रेस, देश के इस नामी पहलवान व बॉक्सर पर है नजर

नई दिल्ली। Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव-2019 के तहत देश की राजधानी दिल्ली की सातों सीटों पर 12 मई को मतदान होना है, जबकि इसके लिए नामांकन 16 अप्रैल (मंगलवार) से ही शुरू हो चुका है। इस बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस दिल्ली में आम आदमी पार्टी से गठबंधन का इंतजार नहीं करते हुए बुधवार शाम तक सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर देगी।
मिली जानकारी के मुताबिक, वीआइपी सीट दक्षिणी दिल्ली पर चुनाव लड़ने के लिए अगर ओलंपियन सुशील कुमार राजी नहीं हुए तो पार्टी बॉक्सर विजेंद्र सिंह पर भी दांव लगा सकती है। सेलिब्रिटी उम्मीदवार के तौर पर पार्टी सुशील के साथ-साथ ओलंपियन विजेंद्र के नाम पर भी गंभीरता से विचार कर रही है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक पहलवान सुशील कुमार पश्चिमी दिल्ली से ही लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं, जबकि पार्टी इस सीट से अपने इकलौते पूर्वांचली नेता महाबल मिश्र को उतारना चाहती।
वहीं, पार्टी की एक सोच यह भी है कि पश्चिमी दिल्ली से AAP उम्मीदवार बीएस जाखड़ और भाजपा के संभावित उम्मीदवार प्रवेश वर्मा भी जाट हैं। जबकि, सुशील कुमार भी जाट ही हैं। ऐसे में जाट वोट भी आपस में बंट सकता है। इसी समीकरण के तहत पार्टी सुशील को दक्षिणी दिल्ली से लड़वाना चाह रही है, मगर वह राजी नहीं हो रहे। पूर्व सांसद रमेश कुमार के नाम पर इस सीट से पहले ही ना हो चुकी है। वरिष्ठ पार्टी नेता ओमप्रकाश बिधूड़ी भी मना कर चुके हैं,वहीं चतर सिंह के नाम पर सहमति नहीं बन रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *