उत्तर प्रदेश

धूमधाम से मनाया विश्व होम्योपैथिक दिवस

मेरठ। मेरठ होम्योपैथिक मेडिकल एसोसिएशन के तत्वावधान में रविवार को माल रोड स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय मैनेजमेंट कॉलेज में होम्योपैथी के जनक डॉक्टर हैनिमैन की जयंती व विश्व होम्योपैथिक दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। दूसरी ओर, होम्योपैथी एवं संस्था के हित मे महत्वपूर्ण योगदान देने वालों को भी सम्मानित किया। होम्योपैथिक मेडिसिन बोर्ड का सदस्य डॉ. राजेंद्र सिंह को भी सम्मानित किया।
कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने किया। संस्था के मानद अध्यक्ष डॉ. सतीश चंद्र शर्मा, अध्यक्ष डॉ. पंकज त्यागी और सचिव डॉ. विशाल दीप ने डॉक्टर हैनिमैन के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित किया और पुष्पाजंलि अर्पित की। कार्यक्रम में उपस्थित सभी चिकित्सकों ने पुष्पांजलि अर्पित करने के उपरांत नए सदस्यों को प्रमाण पत्र प्रदान कर उनका स्वागत किया। साथ ही होम्योपैथी एवं संस्था के हित मे महत्वपूर्ण योगदान देने हेतु स्वर्गीय डॉ. सुभाष चन्द्र शर्मा और स्वर्गीय डॉ. एसके सिंह को मरणोपरांत, तथा डॉ. अशोक कुमार शर्मा, डॉ. बाला रानी अग्रवाल, डॉ. इंदु गोयल, डॉ. सुधीर गुप्ता, डॉ. भारत भूषण पूनिया और डॉ. संजीव रस्तोगी को स्मृति चिहन देकर सम्मानित किया गया।
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संस्था के आजीवन सदस्य डॉ. राजेन्द्र सिंह को होम्योपैथिक मेडिसिन बोर्ड का सदस्य नामित किये जाने पर संस्था ने हर्ष जताया और संस्था की ओर से उन्हें शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। अंत मे रंगारंग सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। इसमें रंगारंग और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए मनमोहक प्रस्तुति पर कार्यक्रम में मौजूद लोग भाव-विभोर हो गए। कार्यक्रम का संचालन डॉ. अशोक कुमार शर्मा ने किया। कार्यक्रम आयोजन में संस्था के सदस्यों के अलावा शहरभर से विशेष आमंत्रित सरकारी तथा प्राइवेट चिकित्सकों ने बड़ी संख्या में भाग लिया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *