राष्ट्रीय

पश्चिमी दिल्ली से चुनाव लड़ सकते थे वीरेंद्र सहवाग, BJP के प्रस्ताव को किया इनकार

नयी दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी वीरेन्द्र सहवाग ने निजी कारणों का हवाला देते हुये लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के प्रस्ताव से इंकार कर दिया है। दिल्ली इकाई के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी है। हालांकि, उन्होंने कहा कि सहवाग की टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर राजनीति में कदम रखने और दिल्ली से चुनाव लड़ सकने को लेकर ‘गंभीर’ हैं।
नेता ने बताया कि सहवाग का नाम पश्चिम दिल्ली सीट के लिए चल रहा था जिस पर इस समय भाजपा के प्रवेश वर्मा सांसद हैं। हालांकि सहवाग ने निजी कारणों का हवाला देते हुये प्रस्ताव को ठुकरा दिया। उन्होंने कहा कि सहवाग ने कहा कि वह राजनीति या चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं। फरवरी में ऐसी खबरें थी कि सहवाग भाजपा के टिकट पर हरियाणा में रोहतक से चुनाव लड़ेंगे। हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी ने ट्विटर पर कहा था, ‘कुछ चीजें कभी नहीं बदलती, जैसे इस तरह की अफवाह। 2014 में भी ऐसा हुआ था और 2019 की अफवाह में भी कोई नयापन नहीं है। ना तो तब दिलचस्पी थी, ना अब है। बात खत्म’
भाजपा के दिल्ली इकाई के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘लोकसभा चुनाव के लिए हो रही बैठकों में गंभीर ने भाग लेना शुरू कर दिया है। इस सप्ताह के शुरू में डिफेंस कॉलोनी में रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस तरह की एक बैठक में उन्होंने हिस्सा लिया था।’ संपर्क करने पर गंभीर ने बताया कि इसके बारे में मुझे कोई संकेत नहीं है। अभी तक, ये अफवाहें हैं। दिल्ली में 12 मई को चुनाव है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *