दिल्ली

पूर्ण राज्य के मुद्दे पर ट्विटर पर ही भिड़ गए सिसोदिया और खुराना, जानें क्या कहा?

नई दिल्ली| दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर आम आदर्मी पार्टी (आप) के द्वारा भाजपा और कांग्रेस दोनों को घेरने की जोरदार कोशिश की जा रही है। इसी कड़ी में बुधवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और भाजपा प्रवक्ता हरीश खुराना के बीच ट्विटर पर जमकर बहस हुई। दोनों नेता एक-दूसरे के साथ पूर्ण राज्य को लेकर बहस करते नजर आए।
पहले ‘आप’ नेता मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया था कि पूर्ण राज्य न होने के कारण दिल्ली में नई यूनिवर्सिटी-कॉलेज खोलने के लिए केंद्र सरकार से परमिशन लेनी पड़ती है, मैंने केंद्र सरकार को चार बार लिख दिया कि परमिशन दे दो, लेकिन नहीं देते, क्योंकि इन्हें तो दिल्ली के बच्चों की चिंता नहीं है। इसलिए दिल्ली को पूर्ण राज्य बनवाना जरूरी है।
इस पर मनीष सिसोदिया को जवाब देते हुए खुराना ने लिखा कि जब दिल्ली में बीजेपी ने इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी खोली थी तब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी। जब दिल्ली में फ्लाईओवर बने तब केंद्र में बीजेपी की सरकार थी। कहने का मतलब तो समझ ही गए होंगे सिसोदिया साहब। दरअसल, हरीश खुराना कहना चाह रहे थे कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर भी दिल्ली में काम किया जा सकता है। इसके बाद दोनों नेता एक दूसरे के साथ ट्विटर पर कई मुद्दों को लेकर बहस करते रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *