राष्ट्रीय

राहुल गांधी के बाद मनमोहन सिंह पहुंचे चंद्रबाबू नायडू के मंच पर, ममता ने भी दिया समर्थन

नई दिल्ली। टीडीपी प्रमुख एवं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) अपने राज्य को विशेष दर्जा (special status) दिलाने और राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत केंद्र द्वारा किए गए वादों को पूरा करने की मांग को लेकर सोमवार को दिल्ली में एक दिन की भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। वह सोमवार को सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक आंध्र भवन में भूख हड़ताल पर बैठे हैं। आपको बता दें के टीडीपी राज्य के बंटवारे के बाद आंध्र प्रदेश से किए गए अन्याय का विरोध करते हुए पिछले साल भाजपा नीत राजग से बाहर हो गई थी।
– तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने ‘पीटीआई-भाषा से कहा, ” हमारी पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी ने चंद्रबाबू के अनशन को समर्थन दिया है। उन्होंने हमारी पार्टी के नेता डेरेक ओ ब्रायन से अनशन स्थल पर जाकर नायडू से मिलने और एकजुटता प्रदर्शित करने को कहा है। मोदी सरकार के खिलाफ लड़ाई में विपक्ष एक साथ खड़ा है। उन्होंने बताया कि ब्रायन दोपहर करीब 12 बजे तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख से मिलने पहुंचेंगे।
– पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नयी दिल्ली में सोमवार को एक दिवसीय अनशन पर बैठे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को समर्थन दिया है।
– मैं नायडू के समर्थन में हूं, विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा बिना देरी पूरा किया जाना चाहिए : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह
– विशेष दर्जे की मांग पर संसद में चर्चा के दौरान सभी दलों ने इसका समर्थन किया था : मनमोहन सिंह
– राहुल गांधी ने कहा, ये कैसे प्रधानमंत्री है जो आंध्र प्रदेश के लोगों से किए गए वादे को पूरा नहीं कर रहे हैं। क्या आंध्र प्रदेश इस देश का हिस्सा नहीं है जो यह किया गया वादा पूरा नहीं कर रहे हैं? मोदी की कोई विश्वसनियता नहीं है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि आने वाले दिनों में विपक्ष बीजेपी को सही जगह दिखाएगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *