खेल

वर्ल्ड फेम 100 के टॉप 10 में इकलौते भारतीय विराट कोहली, राफेल नडाल को छोड़ा पीछे

ब्रिस्टल। ईएसपीएन ने विश्व के 100 (ESPN World Fame 100) एथलीट्स की लिस्ट जारी कर दी है। सालाना ईएसपीएन दुनिया भर की दिग्गज और फेमस खेल शख्सियतों की एक लिस्ट जारी करता है। पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस लिस्ट में टॉप पर हैं। इसके बाद बॉस्केट बॉल खिलाड़ी लेब्रोन और एफ सी बार्सिलोना के कप्तान लियोनल मेसी का नाम आता है। जहां तक भारतीय खिलाड़ियों का सवाल है तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान समेत 8 क्रिकेटर इस सूची में शामिल हैं।
भारतीय खिलाड़ियों में से केवल विराट कोहली (Virat Kohli) ही इस लिस्ट में टॉप टेन में जगह बना पाए हैं। उनका नाम सातवें नंबर पर है। वहीं, महेंद्र सिंह धौनी 13वें नंबर पर हैं। दिलचस्प बात है कि जिन भी भारतीयों का नाम इस सूची में शामिल है, वे सभी क्रिकेटर हैं।
इस लिस्ट में युवराज सिंह (18वें), सुरेश रैना (22वें), रविचंद्रन अश्विन (42वें), रोहित शर्मा (46वें) और शिखर धवन (94वें) स्थान पर हैं।
यह सूची तीन आधारों पर तय की गई है, आपके नाम को कितनी बार सर्च किया गया, आपके एंडोर्समेंट और सोशल फालोइंग। कोई भी दूसरा खिलाड़ी रोनाल्डो, लेब्रोन और मेसी की बराबरी नहीं कर पाया। इन्हें पिछले साल भी यही रैंक मिला था। केवल विराट कोहली ही पिछले साल के 11वें रैंक से छलांग लगाते हुए सातवें नंबर पर आए हैं।
इस लिस्ट में तीन महिलाओं में सेरेना विलियम्स (17), मारिया शारापोवा 37वें और सानिया मिर्जा 93वें नंबर पर है।
टॉप 10 एथलीट्सः क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लेब्रोन जेम्स, लियोनल, नेमार, कोनोर मैकग्रेगोर, रोजर फेडरर, विराट कोहली, राफेल नडाल, स्टीफन करी और टाइगर वुड्स।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *