खेल

विराट पर नहीं पड़ेगा आरसीबी के खराब प्रदर्शन का असर : ब्रेड हॉग

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के प‌ूर्व स्पिनर ब्रेड हॉग ने कहा कि आइपीएल के मौजूदा सत्र में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) के खराब प्रदर्शन का असर 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में विराट कोहली के प्रदर्शन पर नहीं पड़ेगा।
हॉग ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट में कहा कि इस बात की कोई भी संभावना नहीं है कि विराट कोहली पर टीम (आरसीबी) के प्रदर्शन का असर पड़े। उनका ध्यान अपने खेल पर है और वह सफल होना चाहता है। विश्व कप में कोहली के प्रदर्शन को लेकर चिंता ना करें। उन्होंने कहा कि वह मौजूदा सत्र में आरसीबी के खराब प्रदर्शन से आश्चर्यचकित नहीं हैं क्योंकि टीम कोहली और एबी डिविलियर्स पर जरूरत से अधिक निर्भर है।
कार्तिक को टीम में नहीं चुनना होगी भारत की भूल : कैलिस
नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के महान ऑलराउंडर और कोलकाता नाइटराइडर्स के कोच जैक्स कैलिस का मानना है कि वनडे विश्व कप के लिए दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में जगह ना देना बहुत बड़ी भूल होगी। भारतीय टीम का चयन करने के लिए चयनकर्ता सोमवार को मुंबई में बैठक करेंगे। दिनेश कार्तिक आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की कप्तानी कर रहे हैं।
कैलिस ने कहा कि मैं कार्तिक को अनुभव के लिए चुनूंगा। वह जानते हैं कि विपरीत परिस्थितियों में कैसे खेलते हैं, वह मध्य क्रम को मजबूती प्रदान कर सकते हैं। उन्हें टीम में न चुनना भारत की बड़ी भूल होगी। विश्व कप टीम में महेंद्र सिंह धौनी के अलावा रिजर्व विकेटकीपर के लिए रिषभ पंत के नाम पर चर्चा हो रही है।
रिजर्व विकेटकीपर के लिए पंत फिट : श्रीकांत
नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कृष्णामाचारी श्रीकांत ने कहा कि संयम रिषभ पंत को एक बेहतर फिनिशर बना सकता है, जिसकी भारतीय टीम को जरूरत है। पंत रिजर्व विकेटकीपर के लिए विश्व कप टीम में फिट बैठते हैं। महेंद्र सिंह धौनी के बाद उनकी टीम में जगह बनती है, क्योंकि उन्होंने तीनों ही प्रारूपों में खुद को साबित किया है। श्रीकांत ने कहा कि वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो दिल्ली कैपिटल्स या भारतीय टीम को अपने दम पर मैच जिता सकते हैं। इस बच्चे के अंदर बहुत कुछ है, लेकिन मुझे लगता है कि अभी तक पंत ने खुद को मध्य ओवरों में साबित करने के लिए समय नहीं दिया है। उनमें काबिलियत है और जिस दिन वह अपनी अहमियत को समझ गए वह एक बेहतर फिनिशर बन जाएंगे। रिषभ को शुरुआत में वी में खेलने की जरूरत है। उन्हें लगातार लांग ऑन या लांग ऑफ पर गेंद खेलनी होंगी, जिससे वह अपनी आंख गेंद पर टिका सकें। उनके पास बड़े शॉट खेलने की काबिलियत है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *