दिल्ली

विरोध : आप-भाजपा ने एक-दूसरे के चुनावी घोषणा पत्रों की होली जलाई

नई दिल्ली। केन्द्रीय राज्य मंत्री एवं पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विजय गोयल ने बुधवार को सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 70 प्वाइंट प्लान ऑफ एक्शन (मैनिफेस्टो) की मीनार बनाकर जंतर-मंतर पर होलिका दहन किया। इस दौरान गोयल ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से सिर्फ झूठ ही बोला है।
विजय गोयल ने कहा कि चार साल के बाद अरविंद केजरीवाल अपनी नाकामयाबियों को छिपाने के लिए दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिले, इसकी आड़ में नए-नए नाटक कर रहे हैं। गोयल ने चुनौती दी कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के 70 प्वाइंट प्लान पर सिवाए नारेबाजी और धरने के कुछ काम नहीं हुआ। न सीसीटीवी, न मुफ्त वाई-फाई, न नए अस्पताल, न नई डीटीसी बसें, न नए काहलेज, न प्रदूषण से मुक्ति, न अनधिकृत कॉलोनियों को नियमितिकरण और न ही -झुग्गी-झोपड़ी में विकास के कोई काम।
भाजपा पूर्ण राज्य की हिमायती : इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा भी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाना चाहती है। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली के पूर्ण राज्य के दर्जे के हिमायती हैं, पर जो मुख्यमंत्री गणतंत्र दिवस की परेड रोके, जो केन्द्र सरकार और एमसीडी से हर समय झगड़े करता फिरे और दिल्ली के अंदर कोई विकास न करे, ऐसे मुख्यमंत्री के रहते दिल्ली को पूर्ण राज्य मिलना खतरे से खाली नहीं है क्योंकि वह उन अधिकारों का दुरुपयोग करेगा।
प्रदर्शन के दौरान केंद्रीय मंत्री गोयल ने केंद्र की कई जनहितैषी योजनाओं से दिल्ली के लोगों को वंचित रखने का आरोप लगाते हुए भी दिल्ली सरकार को घेरा। गोयल ने कहा कि जनता इस लोकसभा चुनाव में केजरीवाल को इसका जवाब देगी।
गोयल ने कहा कि केजरीवाल भी जानते हैं कि सर्वोच्च न्यायालय पहले ही फैसला कर चुका है कि दिल्ली एक यूनियन टैरिटरी (केंद्र शासित क्षेत्र) है, जहां केन्द्र सरकार और उपराज्यपाल के अधिकार रहेंगे। ऐसे में उनका पूर्ण राज्य का दर्जा मांगना केवल चुनावी ढकोसला है और कुछ नहीं। गोयल ने कहा कि इसलिए केजरीवाल और उनके झूठ का पर्दाफाश करने के लिए चल रहे इस ढोल आंदोलन में उन्होंने नारा दिया है ‘केजरीवाल भगाओ, दिल्ली बचाओ।’

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *