दिल्ली

वीवीआईपी हेलीकॉप्टर मामला: राजीव सक्सेना की ईडी हिरासत चार दिन बढ़ी

नई दिल्ली। 36 सौ करोड़ रूपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर खरीद घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार राजीव सक्सेना की रिमांड अवधि अदालत ने चार दिन बढ़ा दी है। इस समय राजीव सक्सेना प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) की हिरासत में हैं।
दरअसल प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को यह कहते हुए राजीव सक्सेना की हिरासत बढ़ाने का आग्रह किया कि जांच एक अहम मोड़ पर है और कई अन्य लोगों के नामों के खुलासे के लिए अतिरिक्त पूछताछ की आवश्यकता है। पटियाला हाउस अदालत ने तमाम पहलुओं पर गौर करते हुए सक्सेना की रिमांड अवधि बढ़ाने के आदेश दिए हैं। अदालत ने इससे पहले भी सक्सेना की हिरासत चार दिन के लिए तब बढ़ा दी जब निदेशालय ने उससे कहा कि उसे इसी मामले में गिरफ्तार दिल्ली स्थित वकील गौतम खैतान के साथ सक्सेना का आमना-सामना कराना है। खेतान इस मामले में सह-आरोपी है।
प्रवर्तन निदेशालय का आरोप है कि सक्सेना ने गौतम खेतान के साथ साठगांठ कर अगस्ता वेस्टलैंड के पक्ष में 12 वीवीआईपी हेलीकॉप्टरों के करार को प्रभावित करने के लिए विभिन्न राजनीतिज्ञों, नौकरशाहों और वायुसेना अधिकारियों को भुगतान करने के उद्देश्य से अपराध के तहत अवैध धन के शोधन के लिए वैश्विक कारपोरेट ढांचा प्रदान किया। प्रवर्तन निदेशालय ने जो आरोपपत्र दाखिल किया है उसमें सक्सेना भी आरोपित किए गए लोगों में शामिल हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *