उत्तर प्रदेश

संगम एक्सप्रेस में बम की सूचना पर हड़कंप

हापुड़। मेरठ से इलाहाबाद जाने वाली संगम एक्सप्रेस में बुधवार की रात बम की सूचना मिलने पर पुलिस, जीआरपी, आरपीएफ, खुफिया विभाग और रेलवे अधिकारियों में में अफरा-तफरी मच गई। डॉग स्क्वायड की मदद से ट्रेन की जांच की गई लेकिन उसमें कुछ नहीं मिला। इस पर अधिकारियों ने राहत की सांस ली। करीब पौने दो घंटे बाद ट्रेन को रवाना किया गया।
बुधवार की देर शाम मेरठ से संगम एक्सप्रेस इलाहाबाद के लिए रवाना हुई। इसी बीच मुरादाबाद कंट्रोल रूम को अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर सूचना दी कि संगम एक्सप्रेस में बम रखा है। इस पर रेलवे अफसर और कर्मचारियों के साथ साथ पुलिस अधिकारियों में अफरा-तफरी मच गई। सूचना गाजियाबाद जीआरपी को दी गई और वहां से हापुड़ जीआरपी को सूचना मिली। अपर पुलिस अधीक्षक राममोहन ¨सह, आरपीएफ के निरीक्षक असलम खान, थाना प्रभारी निरीक्षक महावीर चौहान पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे गए। करीब 8.00बजे ट्रेन जैसे ही यहां प्लेटफार्म पर पहुंची तो पुलिस के जवानों ने विभिन्न कोचों की तलाशी ली। इस दौरान ट्रेन में सवार यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। यात्री कोचों से उतर कर प्लेटफार्म पर पहुंच गए। ट्रेन का यहां पांच मिनट का स्टापेज था, लेकिन जांच के बाद ट्रेन को करीब 9.43 बजे रवाना किया गया।
पहले भी संगम एक्सप्रेस में मिल चुका है नकली बम : हापुड़ रेलवे स्टेशन पर करीब नौ माह पहले भी संगम रेलवे स्टेशन पर बम की सूचना मिली थी। जांच की तो टॉयलेट में एक संदिग्ध वस्तु मिली लेकिन वह बम नहीं था। एक लेटर भी मिला, जिसमें कथित रूप से धमकी भी दी गई थी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *