दिल्ली

सीसीयू के पोर्टल पर पंजीकरण नहीं होने से पहले दिन की परीक्षा छूटी

नई दिल्ली। ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क में चौधरी चरण सिंह (सीसीयू) यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने वाले वाले 150 बच्चों का पहले दिन का सेमेस्टर एग्जाम छूट गया है। विश्वविद्यालय के पोर्टल पर पंजीकरण नहीं होने से ये समस्या सामने आई है।
जानकारी के अनुसार, नॉलेज पार्क के मंगलमय शिक्षा संस्थान, एचआईएमटी शिक्षण संस्थान, लॉयड कॉलेज और जीएनआईटी ग्रुप कॉलेज के करीब 150 से अधिक बच्चों को पहले दिन परीक्षा में बैठने का मौका नहीं मिला। इसको लेकर सभी बच्चे आज सीसीएस यूनिवर्सिटी मेरठ गए हुए हैं।
मंगलमय शिक्षण संस्थान के डायरेक्टर डॉक्टर तुषार दत्त ने बताया की पहली बार परीक्षा 5 दिसंबर से शुरू हो रही है। हर बार यह जनवरी में होती थी, जिसके कारण कुछ बच्चों का पंजीकरण नहीं हो पाया। उन्होंने बताया कि विवि के पोर्टल पर सॉफ्टवेयर में तकनीकी समस्या आने की वजह से बच्चों का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी कई बार अपनी डाटा एजेंसी बदल देती है, जिसके कारण बच्चों के रजिस्ट्रेशन में दिक्कत आती है। आज बच्चे अपनी समस्या को लेकर मेरठ विवि परिसर पहुंचे हैं अगर कोई हल नहीं हुआ दो बच्चे और कॉलेज कोर्ट का रुख करेंगे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *