उत्तर प्रदेश

हिंडन एयरपोर्ट शुरू होन से उड़ान भरेगा होटल व्यवसाय

साहिबाबाद : फरवरी से ¨हडन एयरबेस से सिविल उड़ान चालू होने के बाद का ट्रांस ¨हडन में होटल व्यवसाय के लिए सुनहरे अवसर बनेंगे। अलग-अलग जगह के लिए यहां से घरेलू उड़ान का लाभ इन होटल संचालकों को भी मिलेगा। वहीं अलग-अलग शहरों से गाजियाबाद की कनेक्टिविटी होने से यहां पर लोगों का आवागमन भी बढ़ेगा। बुधवार को दैनिक जागरण के अंक में ¨हडन एयरबेस से उड़ान भरने की खबर प्रकाशित होने के बाद ट्रांस ¨हडन के होटल मैनेजर खुश नजर आ रहे हैं। होटल मैनेजर और संचालकों का मानना है कि यहां से अधिकतम घरेलू उड़ानें होनी चाहिए जिससे उनको भी लाभ मिले। ट्रांस ¨हडन में कई नामी पांच सितारा होटल होने के साथ ही लोगों के रुकने के लिए रेंट रूम भी उपलब्ध होते हैं। ऐसे में उनके लिए भी उम्मीद की किरण जागी है।
¨हडन से घरेलू उड़ान फरवरी में शुरू हो जाती हैं तो गर्मियों के मौसम में अलग-अलग सैलानी स्थानों के लिए आने-जाने वाले लोगों की संख्या बढ़ेगी। दिल्ली में होटलों में भीड़ रहने पर वह ¨हडन एयरबेस पास होने के कारण यहीं के होटल में रुकना पसंद करेंगे। जिससे यहां पर व्यापार को मदद मिलेगी।
ट्रांस ¨हडन में करीब दो दर्जन से अधिक छोटे और बड़े होटल है जो किराए पर कमरे मुहैया कराते हैं। पांच सितारा और तीन सितारा होटल में दिल्ली, नोएडा के लोग भीड़ होने पर यहां का रुख करते हैं। ¨हडन से सिविल उड़ान भरने का फायदा यह होगा कि यहां पर साल भर अलग अलग जनपदों के लोग आएंगे और वह ¨हडन एयरबेस यहां से निकट होने के कारण रूकना पसंद करेंगे जिसके कारण यहां के होटल व्यवसाय को साल भर काम मिलेगा और कारोबार में भी तरक्की होगी। यहां शादी के सीजन के अलावा कम काम हो पाता है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *