खेल

हीरो इंडियन ओपन: भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे शुभंकर और लाहिड़ी

नई दिल्ली। शीर्ष गोल्फर शुभंकर शर्मा और अनिर्बान लाहिड़ी 28 से 31 मार्च तक गुरुग्राम में डीएलएफ एवं कंट्री क्लब में खेले जाने वाले हीरो इंडियन ओपन के 55वें चरण में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे। टूर्नामेंट की इनामी राशि 17.5 लाख डॉलर होगी, जिसे खेल की राष्ट्रीय चैम्पियनशिप माना जाता है।
इसमें भाग लेने वाले अन्य भारतीय गोल्फर एसएसपी चौरसिया, शिव कपूर, राहिल गंगजी और युवा जैसे अजीतेश संधू, विराज मदप्पा, खालिन जोशी और एस चिक्कारंगप्पा हैं। लेकिन सभी की निगाहें एशियाई टूर के नंबर एक खिलाड़ी शुभंकर और 2015 चैम्पियन लाहिड़ी पर लगी होंगी।
इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट: रोजर फेडरर और राफेल नडाल क्वार्टरफाइनल में
यूरोपीय और एशियाई टूर द्वारा स्वीकृति दिए जाने वाले इस टूर्नामेंट में विदेशी खिलाड़ियों में 2018 स्काटिश ओपन चैम्पियन ब्रैंडन स्टोन, पिछले साल के उप विजेता एंड्रयू जॉनस्टन और बर्न्ड वेसबर्गर भी शिरकत करेंगे।
लॉन्च से पहले हीरो इंडियन ओपन के आयोजन पर अनिश्चितता के बादल छा गये थे, क्योंकि खेल मंत्रालय ने राष्ट्रीय खेल संहिता का पालन नहीं करने के कारण भारतीय गोल्फ संघ की मान्यता रद्द कर दी थी। लकिन बाद में खेल मंत्रालय ने अस्थायी राहत देते हुए आईजीयू को चार महीने के लिए मान्यता प्रदान की, जिससे टूर्नामेंट के आयोजन का रास्ता साफ हुआ।
आईजीयू परिषद सदस्य देवांग शाह से जब इस बारे में पूछने का प्रयास किया गया तो उन्होंने कहा, ”हर चीज जरूरत के हिसाब से हो जाएगी। इसलिए मंत्रालय ने हमारी मान्यता आगे बढ़ायी है। हम उन बदलावों के लिए प्रतिबद्ध हैं जिन्हें मंत्रालय ने हमें करने को कहा है।”

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *