खेल

ICC World Cup 2019: टीम इंडिया ने किया जीत से आगाज लेकिन कप्तान कोहली हो गया बड़ा नुकसान!

नई दिल्ली। ICC World Cup 2019: विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत जोरदार जीत के साथ की। बुधवार को साउथैम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराया। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 227 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने 47.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की। ऐसा छठी बार हुआ जब भारत ने वर्ल्ड कप में अपना आगाज जीत के साथ किया हो।
कोहली अब कभी नहीं बना पाएंगे ये रिकॉर्ड
टीम इंडिया की शुरुआत तो बेहतरीन रही लेकिन कप्तान विराट कोहली का बड़ा नुकसान हो गया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए मैच में विराट को 18 रन पर ही फेहलुकवायो ने चलता कर दिया और इसी के साथ वह एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने से चूक गए। दरअसल, वर्ल्ड के टॉप बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2011 और 2015 का आगाज शतक के साथ किया था। अगर वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में भी शतक लगा देते तो उनके नाम लगातार तीन वर्ल्ड कप के पहले मैच में शतक लगाने का रिकॉर्ड हो जाता।
विराट अब कभी ये रिकॉर्ड अपने नाम नहीं कर पाएंगे। कोहली ने 2011 के वर्ल्ड कप में मीरपुर में खेले गए पहले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ा था। वहीं 2015 वर्ल्ड कप के दौरान एडिलेड में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में भी शतक से शुरुआत की थी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *