खेल

Ind Vs NZ: न्यूज़ीलैंड ने जीता दूसरा टी-20, भारतीय महिलाओं को चार विकेट से हराया

ऑकलैंड। भारत से मिले 136 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने दूसरा टी-20 मैच चार विकेट से जीत लिया है। न्यूज़ीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल किया। न्यूज़ीलैंड की ओर से सूजी बेट्स ने सबस अधिक 62 रन बनाए।
संभाल लिया है। सूजी की पारी की बदौलत न्यूजीलैंड की टीम 100 रन का आंकड़ा पार कर लिया है। इससे पहले न्यूजीलैंड को 101 रन के स्कोर पर तीसरा झटका लगा। न्यूजीलैंड को दूसका झटका 40 रन तो पहला झटका सलामी बल्लेबाज सोफी डेविने के रूप में लगा। डेविने ने 19 बनाए और उन्हें आरपी यादव ने बोल्ड किया।
केटलिन गुरी के रूप में न्यूजीलैंड को दूसरा विकेट गिरा। गुरी को 2 के स्कोर पर आरपी यादव ने कैच आउट कराया। इससे पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑकलैंड में खेले जा रहे दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड के सामने 136 रन का लक्ष्य रखा था। भारत की तरफ से जे रोड्रिगेज ने सर्वाधिक 72 रन बनाए, जबकि स्मृति मंधाना ने 36 रन का योगदान दिया। भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 135 रन बनाए।
इन दोनों के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पायी। प्रिया पूनिया ने 4, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 5, हेमलता ने 2, डीबी शर्मा ने 6, ए रेड्डी ने 3 और आरपी यादव ने 6 रन का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से माइर ने दो विकेट लिए। इनके अलावा सोफी डेविने, एमेलिया केर और लेघ कास्पेरक ने एक-एक विकेट चटकाए।
इससे पहले न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने पहले मैच में शानदार जीत हासिल करते हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। इस मैच में भारत की नजरें बराबरी पर हैं तो वहीं किवी टीम का इरादा सीरीज अपने नाम करने का है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *