खेल

Ind vs NZ: पहले T-20 में जीत पर भारत की नज़र, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

वेलिंग्टन। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 6 फरवरी (बुधवार) से शुरू हो रही टी-20 सीरीज़ का पहला मैच वेलिंग्टन में खेला जाएगा। विदेशी सरजमीं पर पिछले तीन महीने में जीत की नई इबारत लिख रही टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज़ जीतने के मरसद से मैदान पर उतरेगी।
रोहित होंगे कप्तान
नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिए जाने के बाद रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम की अगुवाई करेंग। ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक दौरे के बाद यहां वनडे श्रृंखला 4-1 से जीतने वाली भारतीय टीम की नजरें पहली बार न्यूजीलैंड में टी-20 श्रृंखला जीतने पर लगी हैं।
सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘हम भी इंसान हैं और हमारे शरीर को भी आराम चाहिए। हम जीत की लय कायम रखकर श्रृंखला अपने नाम करना चाहेंगे।’
पिछली वनडे श्रृंखला के जरिए भारत को विश्व कप का टीम संयोजन तय करने में काफी मदद मिली। अभी भी कुछ जगह खाली है और टी-20 श्रृंखला के जरिए टीम प्रबंधन तय कर लेगा कि मई से जुलाई तक इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में भारतीय टीम में कौन कौन होगा।
अनुभवी महेंद्र सिंह धौनी की टी-20 टीम में वापसी हुई है जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था। उन्होंने आखिरी टी-20 मैच पिछले साल जुलाई में खेला था।
पंत भी पहुंचे न्यूज़ीलैंड
युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत वनडे श्रृंखला का हिस्सा नहीं थे और वह तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला में अपनी उपयोगिता साबित करके चयन का दावा पुख्ता करना चाहेगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *