खेल

World Cup 2019: रोहित शर्मा ने ठोकी बेजोड़ सेंचुरी, इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली। ICC Cricket World Cup 2019: टीम इंडिया के उपकप्तान और विस्फोटक सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के आगाज मैच में शतक ठोका। इस शतक के साथ टीम इंडिया ने साउथैंप्टन में खेले गए वर्ल्ड कप के 12वें सीजन के आठवें मैच में साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से रौंद दिया। रोहित शर्मा ने भी इस शतक के साथ कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।
साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा के बल्ले से उनके वनडे करियर की 23वीं सेंचुरी निकली। इसी के साथ रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और श्रीलंकाई दिग्गज ओपनर तिलकरत्ने दिलशान को पीछे छोड़ दिया है। दरअसल, वनडे क्रिकेट में गांगुली और दिलशान के नाम 22-22 सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड है जिससे अब रोहित शर्मा एक कदम आगे निकल गए हैं।
यहां तक कि रोहित शर्मा ने इन दो दिग्गज खिलाड़ियों से लगभग 100 पारियां कम खेलते हुए 23वीं सेंचुरी ठोकी है। इतना ही नहीं, रोहित शर्मा सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बाद अब तीसरी भारतीय बन गए हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा सेंचुरी ठोकी हैं। सचिन तेंदुलकर जहां 49 शतक ठोक चुके हैं। वहीं, कप्तान विराट कोहली वनडे क्रिकेट में 41 शतक लगा चुके हैं।
इसके अलावा इस बेजोड़ शतक के बाद रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दुनिया के 9वें क्रिकेटर बन गए हैं। साथ ही साथ रोहित शर्मा ने चेज करते हुए सचिन तेंदुलकर का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वनडे क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा 9 शतक लगा चुके हैं। इस मामले में विराट 11 शतकों के साथ पहले नंबर पर हैं जबकि सचिन तेंदुलकर की 8 सेंचुरी दूसरी पारी में आई हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *